पुणे महाराष्ट्र इस्थित Marvel Fria सोसाइटी द्वारा लगाए गए 50 पेड़ ।

मानवाधिकार न्यूज़ –
पर्यावरण दिवस के अवसर पर ‘ Marvel Fria’ सोसाइटी द्वारा पेड़ लगाने का आयोजन किया गया है,जिसमें बच्चे एवम बड़े सभी शामिल थे, सबने मिल कर 50 पेड़ लगाए और एक समाज को नई दिशा दी।
Wagholi Lohegaon रोड पर यह कार्यक्रम किया गया ।
Dr Matin Raje जी का कहना है की  पेड़ लगाओ और पर्यावरण बचाओ और हर कोई अपने जन्मदिन पर जरूर एक पेड़ लगाए और उसकी रक्षा करे।
इस कार्यक्रम में ऋषिकेश जी , विकास जैन जी और वहां के बाकी लोग शामिल थे। अपने कार्यालय के आस पास वातावरण को हरियाली के लिए पीपल पाकड़, अशोक,व केले का पौधे को लगाकर 05 जून पर्यावरण दिवस के अवसर पर लगाया और हर व्यक्ति को अपने जीवन में एक पेड़ अवश्य लगाना चाहिए ताकि आने वाले पीढ़ियों को पेड़ों से ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में मिलते रहे,पेड़ पौधे से फल और सब्जियां जैसे आवश्यक सामग्री मिलते हैं और वह हमें उपचार के लिए जड़ी बूटी और औषधियां भी प्रदान करते हैं पेड़ पौधे से पर्यावरण में प्रदूषण को कम करने में मदद मिलता है साथ ही जिस हवा से सांस लेते हैं पेड़ पौधे उसे साफ करते हैं और शुद्ध आक्सीजन प्रदान करते है। पेड़ पौधे रहने से अपने आसपास के वातावरण ठंडा और आरामदायक स्थिति में मदद रहता हैं। जब बहुत धूप तेज होती है तो वह सूरज अवरोध की तरह काम करता है। जिससे मानसिक स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
संवाददाता – शिखा पाठक

संवाददाता – शिखा पाठक
Skip to content