पत्ता गोभी और शिमला मिर्च से स्वाद हो जाता है डबल… ये है बेहद लाजवाब मोमोज, जानें कीमत और लोकेशन

अंजली शर्मा/कन्नौज. सुगंध नगरी में खुशबू के साथ-साथ खाने-पीने के एक से बढ़कर एक स्टॉल है. दीपक दी चाट से जुड़कर ‘हेलो हंगरी बडी’ नाम से इस दुकान पर मोमोज अलग ही तरह के मिलते हैं. युवाओं के साथ-साथ हर वर्ग का व्यक्ति इस दुकान पर एक बार मोमोज का स्वाद लेने जरूर जाता है. साधारण तौर पर मोमोज के साइज थोड़े से छोटे होते हैं लेकिन यहां के मोमोज एक प्लेट में 6 ही आते हैं. इतने बड़े साइज और भरपूर मात्रा में मोमोज के अंदर जो चीज भरी जाती है उनका स्वाद लोगों को अपनी तरफ खींचता है. लोग यहां दूर-दूर से मोमो का स्वाद लेने के लिए आते है.

कन्नौज मुख्यालय के बस स्टॉप से करीब 500 मीटर की दूरी पर तिर्वा क्रासिंग के पास स्टेट बैंक के ठीक सामने हेलो हंगरी बडी के नाम से यह खाने पीने का स्टॉल यहां पर लगाया जाता है. मोमोज विक्रेता सनम ने बताया कि हमारी यह दुकान करीब 10 साल से ज्यादा के समय से यहां पर लगाई जा रही है. हमारे यहां कई तरह के फास्ट फूड मिलते हैं लेकिन हमारे यहां मोमोज सबसे ज्यादा लोगों को अच्छे लगते हैं, लोग बहुत दूर-दूर से मोमोज खाने आते हैं. हमारे यहां मोमोज में क्वालिटी का विशेष ध्यान रखा जाता है. हम इसमे शुद्धता का भी विशेष ख्याल रखते हैं.

2 वैरायटी हैं मोमोज की
दुकानदार ने बताया कि मोमोज में सब्जियों के साथ-साथ अच्छी क्वालिटी के मसाले भरे जाते हैं ताकि लोगों को अच्छा स्वाद मिल सके और उनका स्वास्थ्य भी सही रहे. हमारे यहां 30 रुपये में हाफ प्लेट फ्राई मोमोज मिलते हैं जिनमें 6 पीस रहते हैं. हमारे यहाँ 2 तरह के मोमोज रहते हैं स्टीम और फ्राई, स्टीम के रेट 20 रूपए में 6 पीस मिल जाते हैं.

कैसे बनते है लजीज मोमोज
इन मोमोज का स्वाद तो अलग है ही साथ ही इनका साइज भी दूसरे मोमोज से कुछ बड़ा रहता है. इनके अंदर जो स्टफिंग की जाती है उनमें सिर्फ और सिर्फ हरी सब्जियों का प्रयोग किया जाता है, जो की स्वास्थ्य के लिए भी अच्छी होती है. जैसे पत्ता गोभी, शिमला मिर्च, गाजर, प्याज, अदरक, लहसुन, हरी मिर्च, काली मिर्च, के साथ पढ़ने वाले यह मसाले अजीनोमोटो, किचन किंग, और मीट मसाला का स्वाद इनको और भी ज्यादा बढ़ा देता है. जिसके चलते यह लोगों को ज्यादा पसंद आते हैं. उनके साथ मिलने वाली तीखी चटनी जिसमें टमाटर, लहसुन, लाल मिर्च, और विनेगर का स्वाद खुलकर आता है. जिससे इसका स्वाद और भी ज्यादा बढ़ जाता है.

Tags: Food 18, Local18

Source link

चंदौली। मुगलसराय कस्बा अंतर्गत काली महाल
चतुर्भुजपुर में शराब पीने के दौरान दो दोस्तों में मारपीट
हो गई। एक ने दूसरे के सिर पर डंडे से प्रहार कर दिया।
हालांकि आरोपी खून से लथपथ अपने दोस्त को लेकर
अस्पताल भी पहुंचा जहां थोड़ी देर बाद उसकी मौत हो
गई। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

Skip to content